Wednesday 22 November 2017

कैसा कराटे

मेरे दोस्त विनय प्रकाश
सुबह सुबह पहुँचे मेरे पास

बोले तुम हो कराटे के ज्ञाता
मुझे तो पंच चलाना भी नहीं आता

मुझे भी तुम कुछ सिखला दो ना
कैसे भी हो ब्लैक बेल्ट दिलवा दो ना

पैसा जो लगे मैं दे सकता हूँ
हौसला इतना बुलंद मैं रखता हूँ!

मैंने कहा पैसे पर सब कि नीयत ललचायी
पर मेरे पास नहीं ऐसे सेन्साई

सीखना है तो पुरुषार्थ कर सीखो
निरंतर अभ्यास कर सीखो

कंडीशनिंग करो बुंकाई करो साथ में करो काता
फिर देखो प्रैक्टिस मैं कैसा मजा है आता!

यह तो भारत की पुरानी युद्ध शैली थी
जो बाद में चीन जापान में फैली थी

चलो खूब मेह्नत करे पसीना बहाएं
स्वस्थ्य और मजबूत समाज बनाये

इस कला को फिर घर घर पहुँचाये
भारत की खोयी कला वापस ले आयें !!

No comments:

Post a Comment

दोहे -गीता सार

      आगे  की  चिंता  करे,  बीते पर  क्यों रोय भला हुआ होगा भला, भला यहॉँ सब होय।   लेकर कुछ आता नहीं,  लेकर कुछ न जाय  मानव फिर दिन रात ही,...